September 25, 2022
Indmoney app क्या है? | INDmoney app से US Stocks में Invest कैसे करे?

Indmoney app क्या है? | INDmoney app से US Stocks में Invest कैसे करे?

indmoney app reviews:- दोस्तों आज के आर्टिकल में हम लोग indmoney app के बारे में जानेंगे कि indmoney app kya hai और indmoney app से us stock में निवेश कैसे किया जाता है इसके अलावा हम आपको यह भी बताएंगे कि indmoney app is safe or not और आर्टिकल के अंत में हम आपको indmoney app review बतायेगे की यह indmoney कैसा ऐप है और इसे आपको इस्तेमाल करना चाहिए कि नहीं तो बिना किसी देरी के चलिए इस लेख को शुरू करते हैं।


Indmoney app क्या है? (what is indmoney)

indmoney app एक investing एप्लीकेशन है जिसकी मदद से हम घर बैठे अपने मोबाइल फोन से Mutual Funds और शेयर मार्केट में निवेश कर सकते हैं इस indmoney app की सबसे खास बात यह है कि आप इस एप के मदद से आप बहुत आसानी से इंडिया में बैठे ही US Stocks मे निवेश कर सकते हैं। आप indmoney app के जरिए FD, PPF, EPF, Bonds, Real Estate  इत्यादि में इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं और ज्यादा से ज्यादा मुनाफा कमा सकते हैं।

यह इंडिया की पहली एप्लीकेशन है जिसके बाद उसे आप आसानी से अपने घर बैठे हैं अपने मोबाइल फोन से US के बड़े-बड़े कंपनी के Stocks मे निवेश कर सकते हैं जैसे कि Google, IBM, Alphabet, Apple, Microsoft, Facebook, NVIDIA, Intel, Qualcomm आदि जैसी बड़ी कंपनियों में भी आप इस ऐप के जरिए बहुत आसानी से निवेश कर सकते हैं IND Money App आपको कम से कम पैसे में निवेश करने का मौका देता है। आप इस ऐप के जरिए बिल्कुल सही में अपना इन्वेस्टमेंट जर्नी शुरू कर सकते हैं और us के बड़े-बड़े टेक कंपनियों में  निवेश कर सकते हैं।

indmoney wiki


क्या indmoney app safe है? (is indmoney safe)

दोस्तों यदि आप INDMoney App यूज करने से पहले जाना चाहते हैं कि क्या यह indmoney safe है तो मैं आपको बता दूं कि जी हाँ INDMoney App पूरी तरह से safe और सुरक्षित ऐप है आप इस ऐप को बेझिझक इस्तेमाल कर सकते हैं और अपनी निवेश की सफर शुरू कर सकते हैं INDMoney App मे आपके डाटा लीक होने कोई खतरा नहीं है आप इस ऐप को  बेझिझक इस्तेमाल कर सकते हैं। यह INDMoney App आपके निजी डेटा को पूरी तरह से Encrypt करके रहता है।


INDMoney App Download कैसे करे?

Step 1. दोस्तों यदि आप indmoney app Download करना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले आप अपने मोबाइल फोन को ओपन करें और वह उसमें गूगल प्ले स्टोर को ओपन करें।

Step 2. Google Play Store ओपन करने के बाद अब आप ऊपर सर्च बॉक्स में indmoney app लिखकर सर्च करें।

Step 3. indmoney app लिखकर सर्च करते ही अब आपके सामने indmoney app आ जाएगा और साथ ही साथ बगल में Download का एक ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करें।

 

Download के बटन पर क्लिक करते ही अब आपके मोबाइल फोन में indmoney app download होना शुरू हो जाएगा और कुछ देर में indmoney app आपके मोबाइल फोन में इंस्टॉल हो जाएगा अब आप चाहे तो उसे इस्तेमाल कर सकते हैं और us स्टॉक में इन्वेस्ट कर सकते हैं।


INDmoney App Se Paise Kaise Kamaye

दोस्तों यदि आप INDmoney App से पैसे कमाने चाहते हैं तो  आपको इस INDmoney App में अपना अकाउंट बनाना होगा और उसके बाद आप indmoney को refer करके बिना किसी निवेश के INDmoney से पैसे कमा सकते हैं बस इसके लिए आपको अपने INDmoney अकाउंट के refer लिंक को अपने दोस्तों और परिवारों में शेयर करना होगा उसके बाद जब कोई आकर indmoney referral लिंक से indmoney मे रजिस्टर करेगा तो उसके बाद आपको indmoney कुछ कमीशन देना इसके अलावा आप us स्टॉक में इन्वेस्ट करके भी INDmoney से पैसे कमा सकते हैं।


INDmoney Registration कैसे करें?

Step 1. INDmoney App में Registration करना काफी आसान है। इसके लिए सबसे पहले आपको अपने Google Play Store या Apple app store मे जाना है और INDmoney App को डाउनलोड कर लेना है।

Step 2. अब INDmoney App को इंस्टॉल करने के बाद अब आप उस App को अपने मोबाइल फोन में ओपन करें।

Step 3. INDmoney को ओपन करने के बाद आप अपने PAN card number को डाले और OTP code डालकर Verified करे।

indmoney app

Step 4. उसके बाद अब आपसे आपका पैन कार्ड का फोटो मांगा जाएगा अब आप पैन कार्ड के फोटो खींचकर अपलोड करें।

Step 5. उसके बाद आपसे आपका आधार कार्ड नंबर मांगा जाएगा आप अपने Aadhar card number को डाले और OTP बटन पर क्लिक करे और OTP को Verified करे।

इतना सब करने के बाद अब आप indmoney app मे register हो जाएंगे और इस प्रकार से आप indmoney App मे अपना फ्री Demat अकाउंट खोल सकते है और free brokerage fee पर US Stocks में Invest कर सकते है।


INDmoney app से US Stocks में Invest कैसे करे?

दोस्तों यदि आप भी INDmoney app के द्वारा US Stocks में Invest करना चाहते हैं तो चलिए कुछ स्टेप्स के माध्यम से जानते हैं कि INDmoney app से US Stocks में Invest कैसे किया जाता है:-

Step 1. सबसे पहले आप INDmoney App में अपना free Demat account खोलना होगा इसके लिए आपको अपनी आधार कार्ड और पैन कार्ड की जरूरी डिटेल्स डालनी होगी ।

indmoney app

Step 2. INDmoney App में Demat account खोलने के बाद और ऐप में रजिस्टर करने के बाद अब आप अपने मन पसंदीदा us कंपनी में इन्वेस्ट करना शुरू कर सकते हैं।

Step 3. INDmoney App से किसी भी कंपनी के स्टॉक खरीदने के लिए आपको सबसे पहले अपने Wallet में पैसे ऐड करना होगा।

indmoney app

Step 4. फिर उसके बाद जिस US Stock में निवेश करना चाहते हैं उस स्टॉक पर क्लिक करके निवेश कर सकते हैं।

indmoney app

आपको जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि INDmoney app के द्वारा आप यूएस कंपनी के किसी भी स्टॉक में निवेश कर सकते हैं वह भी Zero brokerage fee charge पर यानी कि आप US Stocks में Zero फीस मे invest कर सकते है।


indmoney reviews (INDmoney App Review in Hindi)

यदि हम INDmoney app की Review की बात करे तो यह इन्वेस्टिंग के लिए काफी बेहतर ऐप है क्योंकि इस INDmoney app की मदद से आप बहुत आसानी से Mutual Fund, share market, मे निवेश कर सकते हैं आपकी investing charge भी बाकी आप के मुकाबले  काफी कम है जिसकी वजह से इस ऐप को यूज करना आपके लिए काफी फायदेमंद हो है। तो हमारे हिसाब से यह काफी मायने में अच्छा ऐप है।


indmoney app charges

दोस्तों यदि आप जानना चाहते हैं कि इस indmoney app को यूज करने का क्या charges है और इस पर अकाउंट बनाने में कितना charges लगता है तो मैं आपको बताना चाहूंगा कि indmoney app पर रजिस्टर करना बिल्कुल फ्री है आप इस ऐप पर बिल्कुल फ्री में रजिस्टर कर सकते हैं और जब आप निवेश करना शुरू करते हैं तब भी indmoney app brokerage fee कमीशन लेता है और indmoney app US stocks मे निवेश करना  zero Commission लेता है यानी कि आप इस ऐप के जरिए बिल्कुल फ्री में निवेश करना शुरू कर सकते हैं।


indmoney customer care number

यदि आपको मन मे indmoney app से  जुड़ी कोई भी समस्या है तो आप indmoney helpline number पर कांटेक्ट कर सकते हैं और indmoney के कस्टमर से बात कर सकते हैं।

indmoney के Gmail id :- support@indwealth.in, support@indmoney.com

indmoney contact number :-

1800 1033 817


indmoney app is safe or not

indmoney app के बारे मे इतना सब जानने के बाद यदि आप सोच रहे हैं कि क्या indmoney app इस्तेमाल करना safe है या नहीं तो मैं आपको बताना चाहूंगा कि यह app sebi से registered app है तो इसीलिए यह पूरी तरह से सुरक्षित ऐप है जिसके जरिए आप बिना कोई दिक्कत के निवेश करना शुरू कर सकते हैं।


FAQ,s

Q: INDmoney क्या है? (what is indmoney app)

Ans: INDMoney एक investing एप्लीकेशन है जो कि आपको शेयर मार्केट और म्यूचुअल फंड में निवेश करने का अवसर देता है।

indmoney founder कौन है?

indmoney app के founder के नाम Ashish Kashyap है और यही INDmoney के अभी के CEO भी है।

is indmoney sebi registered

दोस्तों यदि आप का सवाल है कि क्या indmoney app sebi से registered है तो मैं आपको  बताना चाहूंगा कि जी बिल्कुल indmoney app sebi से registered है।

indmoney referral code 2022

indmoney referral code is : ZWZ43T6MAMZ


Watch This For More Information :-


[ Conclusion ]

दोस्तों हमें उम्मीद है कि अब आपको Indmoney app क्या है? पता चल गया होगा और आप जान चुके होंगे कि indmoney app is safe or not और INDmoney app INDmoney app से US Stocks में Invest कैसे करे? क्योंकि हमने आपको इस लेख में INDmoney App के बारे में पूरा विस्तार से सभी जानकारियों को बता है  और आर्टिकल के अंत में हम INDmoney App Review in Hindi दिए हैं और बताए हैं कि INDmoney App कैसा एप है और इसे आपको क्यों इस्तेमाल करना चाहिए। तो इन्हीं सब जानकारी के साथ चलिए अब इस लेख को यहीं पर समाप्त करते हैं धन्यवाद


Also Read :-

Leave a Reply

Your email address will not be published.