September 25, 2022
Infinix किस कहाँ की कंपनी है? | Infinix kaha ki company hai

Infinix किस कहाँ की कंपनी है? | Infinix kaha ki company hai

Infinix kaha ki company hai :- दोस्तों आपने Infinix company का नाम तो अवश्य सुना होगा हो सकता है कि अभी आप Infinix company का mobile भी चला रहे होंगे मगर क्या आपको मालूम है कि Infinix company किस देश की है और Infinix company कौन कौन से Product को बनाती है और Infinix company का मालिक कौन है और  Infinix company का इतिहास क्या रहा है।

अगर आप इन सब के बारे में नहीं जानते हैं और इसके बारे में जानना चाहते हैं तो आप हमारे इस लेख के साथ अंत तक बने रहे क्योंकि इस लेख में हम Infinix company से जुड़ी हर एक जानकारी देने वाले हैं तो चलिए शुरू करते हैं इस लेख को बिना देरी किए हुए।


Infinix किस देश की कंपनी है? | Infinix kaha ki company hai 

Infinix China देश की company है, Infinix company का head quarter भी china देश के Hong Kong नामक शहर मे ही इस्थित है। मगर Infinix mobile में लगने वाले सारे  Electronic part पुर्जे सभी चीज़ China में ही manufacture होता है। और वहाँ से अलग अलग देश मे transport होते है और उन सभी Electronic part पुर्जे को किसी देश मे कस कर infinix company का मोबाइल तैयार किया जाता है।

सरल शब्दों में कहें तो infinix एक Chinese company है। आपने  redmi, realme, Samsung, Oppo, Vivo, जैसे बड़ी-बड़ी company का नाम तो अवस्य सुना होगा। infinix company भी इन्हीं सभी प्रचलित कंपनियों में से एक है, जो Mobile बनाता है।

infinix company के मोबाइल भारत के साथ-साथ कई बड़े-बड़े देशों में बहुत तेजी से बिकते है। क्योंकि infinix company, अपने mobile की कीमत कम से कम रखती है। ताकि गरीब से गरीब आदमी भी smartphone को खरीद कर चला सके।

infinix company China देश की होते हुए भी एक प्रचलित company है अक्सर लोग इसके बेहतरीन features और कम कीमत के वजह से जानते हैं। यह company अपने customer को कम से कम कीमत में ज्यदा features वाले mobile provide करती है।


infinix company का मालिक कौन है?

हम आपके जानकारी के लिए बता दे कि, infinix Mobile Company का मालिक Transsion Holding company है क्योंकि इस के द्वारा ही infinix company का निर्माण किया गया है।

Transsion Holding company के founder “Zhu Zhaojiang” है। तो ऐसा कहा जा सकता है कि, फिलहाल के समय मे infinix company का मालिक “Zhu Zhaojiang” है। Transsion Holding, china देश की बहुत मशहूर mobile निर्मित company है। यह Transsion Holding company अपने अंतर्गत तीन बड़े mobile brand company को चलाता है।

जिस में से पहले का नाम infinix है और दूसरे का नाम Itel और तीसरे का नाम techno है। यह तीनों company या कहे तो सनक brand का नाम भले ही अलग अलग हो मगर इन मे उपयोग किये गए सारे electronic device China देश से ही आते है।


infinix क्या Product बनाता है? | infinix all product lists

infinix company अब एक ब्रांड हो चुकी है, अब  यह माध्यम वर्ग के लोगो के दिल मे जगह बना चुका है। infinix company के नाम से market में अब electronic products कई सारे आते हैं और उनका भी brand value infinix जितना ही होता है।

Electronic के क्षेत्र में बाकी कंपनियों को तरह  infinix company के भी बहुत सारे products आते हैं और यह कंपनी बहुत सारे electronic product बनाती है।  हमने नीचे में infinix के द्वारा बनाए गए सभी electronics products का नाम स्टेप बाई स्टेप करके लिखा है तो आप उन्हें ध्यान से पढ़े और समझे।

  • 1) infinix Smartphone
  • 2) infinix headphones
  • 3) infinix Power Bank
  • 4) infinix Smart band
  • 5) infinix TV
  • 6) infinix mobile cover
  • 7) infinix charger
  • 8) infinix Earphones
  • 9) infinix laptops
  • 10) infinix tablets

infinix Company का इतिहास

दोस्तों हमने ऊपर के टॉपिक में जाना कि infinix किस कहाँ की company है और infinix क्या Product बनाता है और infinix company का मालिक कौन है। अब हम इस टॉपिक के माध्यम से infinix company के इतिहास के बारे मे जानने वाले है तो चलिए शुरू करते है इस टॉपिक  को।

Infinix  mobile company की शुरुआत वर्ष 2013 में हुई थी, यह china देश की एक company है। China देश के दक्षिण पूर्वी Shenzhen में इस Infinix company का मुख्यालय  स्थित है और इस कंपनी का एक और Headquarters चाइना देश के जाने माने शहर Hong Kong  मे स्थित है।

इस infinix company का  Development and Research centre  France तथा Korea देश में स्थित है। हमने आपको ऊपर में बताया कि infinix company का मालिक Zhu Zhaojiang है और इस  infinix company के निर्माण के पीछे Transsion Holding और Sagem Wireless जैसे दो बड़ी बडी कंपनियां का हाथ है।

Transsion Holding company एक Chinese company है और यह पूरे तरह से infinix company को own करती है, इसी के वजह से infinix company  Chinese company कहलाती है। Infinix company का Global CEO के पद पर Zhu Zhaojiang है और इनके नरेतित्व में ही infinix company चलती है।

infinix company भारत सहित लगभग 30 से 35 देशों में अपना मार्केट कैप्चर कर रखी है। आए दिन ग्लोबल मार्केट में इसके नए नए फोन आते रहते हैं अभी फिलहाल में ही इसके द्वारा एक नया smartphone लांच किया गया है।

जिसको लेकर लोग काफी उत्साहित है और उस smartphone की demand लोगों के बीच काफी ज्यादा है हालांकि वह अपने features को कम से कम कीमत में देती है। यही एक कारण है को infinix company का फोन मार्केट में सबसे ज्यादा बिकता है।


infinix company all mobile model

दोस्तों आपको मालूम होगा कि infinix company Mobile बनाती है और Mobile में infinix company के अलग-अलग कई सारे Model मौजूद हैं। जिन्हें लोग अपने बजट के हिसाब से खरीदते हैं।

हालांकि infinix company का सारा फ़ोन Budgeted ही आता है। बस उनके model अलग अलग होते है, तो हमने उन सभी Model का नाम नीचे में step बाई step करके लिखा है। ताकि आप उसे अपने हिसाब से चुन सके, तो चलिए शुरू करते हैं इस टॉपिक को बिना देरी किए हुए।


FAQ, s

Q1. infinix का सबसे Best mobile कौन सा है?

Ans. infinix Company के सभी mobile best हैं, यह अपना mobile खास रूप से माध्यम वर्ग के लोगो के लिए बनाती है।

Q2. infinix company का मालिक कौन है?

Ans. infinix कंपनी का मालिक Transsion Holding company है। infinix company को  अभी फिलहाल के समय मे OWN Transsion Holding company कर रही है।

Q3. infinix company कब Lunch हुआ था?

Ans. Oneplus Company वर्ष 2013 को China country में Lunch हुवा था।


Watch This For More INformation :-


( Conclusion, निष्कर्ष )

उम्मीद करता हूं, कि आप को मेरा यह लेख बेहद पसंद आया होगा और आप इस लेख के मदद से  infinix किस कहाँ की Company है, के बारे में जानकारी प्राप्त कर चुके होंगे।

हमने इस लेख में सरल से सरल भाषा का उपयोग करके आपको एक infinix किस देश की Company है , से जुड़ी हर एक जानकारी के बारे में बताने की कोशिश की है।

Also Read :-

Leave a Reply

Your email address will not be published.